सातों सांसद आम आदमी पार्टी के बना दो, पूर्ण राज्य छीन लेंगे: अरविंद केजरीवाल

0
16

नई दिल्ली 
लोकसभा चुनाव के लिए पार्टियों का प्रचार अभियान जोर शोर से जारी है. बीजेपी और कांग्रेस के अलावा अन्य दल जमकर प्रचार अभियान में जुटे हैं. पीएम मोदी ने शनिवार को ओडिशा में चुनावी रैली को संबोधित किया. उन्होंने सोनपुर में एक चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस-बीजेडी पर हमला करते हुए कहा कि ये दोनों पार्टियां गरीबों का इस्तेमाल राजनीति के लिए करती हैं. यहां वजह है कि भारत और ओडिशा समेत देश के कई इलाके गरीब बने रहे. इस हालात का माओवादियों ने अपने फायदे के लिए इस्तेमाल किया.
नरेला में केजरीवाल की जनसभा
दिल्ली के नरेला में जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर 2015 में बीजेपी या कांग्रेस जीत जाती तो दिल्ली में विकास नही होता. मुख्यमंत्री के पास काम करने की ताकत नही है. चुनी हुई सरकार को स्कूल, अस्पताल बनाने के लिए केंद्र से अनुमति लेनी पड़ती है. सारा देश पूरा राज्य हो गया, लेकिन दिल्ली आधा राज्य है. सातों सांसद आम आदमी पार्टी के बना दो, पूर्ण राज्य छीन लेंगे.
नांदेड़ रैली में बोले मोदी: कांग्रेस की हालत टाइटैनिक जहाज जैसी
महाराष्ट्र के नांदेड़ में रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस की हालत टाइटैनिक जहाज की तरह है – ये हर एक नये दिन के साथ डूबती ही जा रही है. कांग्रस के साथ जो-जो इस जहाज में बैठा था, वो एनसीपी की तरह या तो खुद भी डूब रहा है या उठ-उठ कर भाग रहा है. कांग्रेस के नामदार ने माइक्रोस्कोप लेकर, भारत में एक सीट खोजी है, जहां पर वो मुकाबला कर सकें. सीट भी ऐसी, जहां पर देश की मेजोरिटी, माइनॉरिटी में है. मुकाबला भी ऐसा, जहां जाते ही विरोधी दल को कह दिया कि मैं आपके विरोध में कुछ नहीं कहूंगा.
उत्तर प्रदेश के बांदा से बीजेपी सांसद भैरो प्रसाद मिश्र टिकट कटने के बाद बीजेपी दफ़्तर में ही धरने पर बैठ गए हैं. पार्टी ने उनकी जगह आरके पटेल को टिकट दिया है.