सिल्वरस्टोन और स्पीलबर्ग में हो सकती हैं लगातार दो फॉर्मूला वन रेस

0
39

लंदन
ब्रिटिश ग्रां प्री के आयोजकों का कहना है कि कोरोना वायरस से प्रभावित विश्व चैंपियनशिप को बचाने में मदद करने के लिए अगर जरूरी हुआ तो वे लगातार दो फॉर्मूला वन रेस का आयोजन कर सकते हैं। अब तक 22 में से नौ रेसों को रद्द या स्थगित किया जा चुका है। फ्रेंच और बेल्जियम ग्रां प्री के भी इस सूची में शामिल होने की संभावना है। ऐसे में पांच जुलाई को ऑस्ट्रिया ग्रां प्री के साथ सत्र की शुरुआत हो सकती है जबकि इसके दो हफ्ते बाद ब्रिटिश ग्रां प्री होगी।

रेड बुल के सलाहकार हेलमुट मार्को ने ऑस्ट्रिया के सार्वजनिक प्रसारणकर्ता ओआरएफ से रविवार को कहा कि स्पीलबर्ग ट्रैक पर भी लगातार दो रेस हो सकती हैं जिसमें से दूसरी दो दिवसीय रेस सप्ताह के शुरुआती दिनों में होगी।

उन्होंने बताया कि ट्रैक मैनेजर पहले ही सरकार को प्रशंसकों की गैरमौजूदगी में ग्रां प्री के आयोजन की स्वीकृति का प्रस्ताव भेज चुके हैं और इसे स्वीकृति मिलने की संभावना काफी अधिक है। खेल मंत्री वर्नर कोगलर ने घोषणा की थी कि वह प्रशंसकों की गैरमौजूदगी में स्पीलबर्ग रेस के आयोजन के खिलाफ नहीं हैं।

इससे पहले सिल्वरस्टोन के प्रबंध निदेशक स्टुअर्ट प्रिंगल ने भी कहा था कि ब्रिटेन के इस प्रतिष्ठित सर्किट पर विश्व चैंपियनशिप की लगातार दो ग्रां प्री के आयोजन को लेकर एफवन प्रमुखों के साथ बातचीत शुरू हो चुकी है। प्रिंगल ने 'द गार्डियन से कहा, ''हमने सभी विकल्पों पर बात की है जिसमें एक सप्ताहांत दो रेसों का आयोजन और लगातार दो सप्ताहांत दो रेसों का आयोजन भी शामिल है।''

उन्होंने कहा, ''मुझे इन स्पर्धाओं की मेजबानी की हमारी क्षमता पर पूरा विश्वास है। हमारे पास काफी अनुभव है, काफी जानकारी, निश्चित तौर पर हम ऐसा कर सकते हैं।'' ब्रिटिश ग्रां प्री 19 जुलाई को होनी है लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए इसे खाली सर्किट पर दर्शकों की गैरमौजूदगी में कराया जा सकता है।