सेक्स टॉयज के बारे में ये बातें जानती हैं आप?

0
15

जहां तक सेक्स और इससे जुड़े मुद्दों की बात है तो अब भारत में भी इस पर बात होने लगी है। साल 2018 में हुए एक सर्वे की मानें तो पिछले कुछ सालों में भारत में सेक्स टॉयज खरीदने और उसके इस्तेमाल करने के तरीके में काफी बढ़ोतरी हुई है। साथ ही सेक्स टॉयज बेचने वाले ऑनलाइन पोर्ट्स इसे खरीदने वालों की प्रिवसी का भी ध्यान रखते हैं। एक ई-कॉर्मस साइट के ऑनलाइन सर्च से भी यह बात सामने आयी कि करीब 20 प्रतिशत भारतीय लुब्रिकेंट्स और सेक्स गेम्स के लिए ऑनलाइन सर्च करते हैं। ऐसे में अगर आप भी यह जानना चाहती हैं कि आपके लिए कौन सा सेक्स टॉय बेस्ट रहेगा तो हम आपको इस बारे में बता रहे हैं…

क्रिसेंडो वाइब्रेटर
यह एक ऐसा वाइब्रेटर है जो आसानी से मुड़ सकता है और किसी भी बॉडी शेप के हिसाब से रुपांतरित हो सकता है। साथ ही यह प्रिमियम बॉडी सेफ सिलिकॉन से बना हुआ है। अगर आपके पास एक अच्छा वाइब्रेटर है तो आपको अपनी बॉडी को अच्छी तरह से समझने में मदद मिल सकती है। बहुत से महिलाओं में क्लिटरल स्टिम्यूलेशन नहीं होता और वे कभी-कभार ही ऑर्गैज्म महसूस करती हैं। एक अच्छा वाइब्रेटर आपको पार्टनर के साथ ज्यादा एक्सप्रेसिव होने में मदद करता है।

एडिबल सेक्स टॉयज
अगर आपको सेक्स से पहले फोरप्ले के दौरान खाने पीने की चीजों के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद है लेकिन मेसी होने की वजह से आप उसका इस्तेमाल नहीं करते तो आपके लिए नया ऑप्शन भी है। अब मेसी विप्ड क्रीम या मेल्टेड चॉकलेट की जगह आप अपनी सेक्स लाइफ को स्पाइसी बनाने के लिए एडिबल सेक्स टॉय का इस्तेमाल कर सकती हैं। ये टॉयज फूड ग्रेड इन्ग्रीडिएंट्स से बने होते हैं जो तरबूज, आमंड क्रीम, चॉकलेट, कैरेमल, ऐपल और रैस्पबेरी फ्लेवर्स में भी मौजूद हैं।

प्ले मसाज 2 इन 1 लुब्रिकेंट
इस प्रॉडक्ट में बिल्ट-इन मसाज हेड होता है जिसे आप पार्टनर के या खुद के शरीर के जिस भी हिस्से पर उत्तेजना जगाना चाहते हों वहां रब कर सकते हैं। लेकिन ऐसा लुब्रिकेंट बेहतर होता है जो मसाजर के साथ आए क्योंकि इसे अप्लाई करते वक्त न सिर्फ शरीर में सिहरन महसूस होती है जिससे उत्तेजना बढ़ती है बल्कि इसकी मदद से वजाइना में भी नमी बनी रहती है जिससे सेक्शुअल इंटरकोर्स स्मूथ हो जाता है।