स्पेन से इंटर्नशिप करने आई युवती से गुरुग्राम में रेप, आरोपी गिरफ्तार

0
14

 
नई दिल्ली 

रेप के बढ़ते मामले सरदर्द बन गए हैं. राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में मासूमों के साथ रेप और हत्या के मामलों के जख्म भरे भी नहीं थे कि एक विदेशी युवती के साथ रेप का मामला सामने आया है. युवती की तहरीर पर मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के अनुसार स्पेन की निवासी एक युवती हरियाणा के गुरुग्राम में IT कंपनी में इंटर्नशिप कर रही है. वह एक वर्ष की इंटर्नशिप के लिए भारत में है. इसी बीच उसकी पहचान एक प्रोडक्शन हाउस के असिस्टेंट मैनेजर से हो गई. बीती रात एक पार्टी थी, जिसमें युवती भी पहुंची थी. युवती ने DLF फेज 1 थाने पहुंच असिस्टेंट मैनेजर पर पार्टी के बाद रेप करने का आरोप लगाया. पीड़िता की तहरीर पर मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है.

गौरतलब है कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के अलीगढ़, हमीरपुर और कुशीनगर में मासूम बच्चियों के साथ दुष्कर्म के मामले सामने आए थे. हमीरपुर जिले में घर के बाहर चारपाई पर सो रही 11 वर्षीय दलित किशोरी को अगवा कर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिए जाने का मामला सामने आया था. दरिंदों ने दुष्कर्म के बाद हत्या कर शव कब्रिस्तान के समीप झाड़ियों में फेंक दिया था. गोरखपुर मंडल के कुशीनगर जिले के अहिरौली बाजार क्षेत्र में भी 12 वर्षीय दलित बच्ची को परिजनों के सामने घर से उठा ले जाकर 6 लोगों द्वारा दुष्कर्म किए जाने का आरोप सामने आया था. आरोेपों के अनुसार नाले के विवाद में 6 लोगों ने किशोरी को अज्ञात स्थल पर ले जाकर दुष्कर्म किया.

भारतीय जनता पार्टी का चुनावी मुद्दा रहा है महिला सुरक्षा
एक के बाद एक दुष्कर्म और हत्या की घटनाओं से आहत सामाजिक संगठन विरोध-प्रदर्शन कर ही रहे थे कि अब हरियाणा में विदेशी युवती के साथ दुष्कर्म की घटना ने एक बार फिर जनमानस को झकझोर कर रख दिया है. सामाजिक संगठनों ने देश की छवि को नुकसान पहुंचा रही इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सरकार से कड़े कदनम उठाने की मां की है.