2014 में धान खरीदी पर लगे प्रतिबंध पर BJP चुप क्यों थी, अब ड्रामेबाजी कर रही है: CM बघेल

0
12

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने किसानों के हित को लेकर भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party, BJP) पर निशाना साधा है. सीएम बघेल ने कहा कि BJP अपने 15 वर्षों के कार्यकाल में क्या करती रही. उन्होंने कहा कि अगर वर्ष 2014 में धान खरीदी (Paddy procurement) पर प्रतिबंध (Ban) लगा था तो बीजेपी के लोग चुप क्यों थे.

सीएम बघेल ने कहा कि धान खरीदी के मुद्दे पर अब बीजेपी ड्रामेबाजी कर रही है. सत्ता में रहते हुए बीजेपी ने किसानों के हित के लिए कुछ नहीं किया. लिहाजा, धान खरीदी और किसानों के हित को लेकर कांग्रेस केंद्र सरकार को घेरेगी.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तंज कसते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में 15 साल तक राज करने वाली बीजेपी की पूर्व रमन सरकार ने इन 15 वर्षों में किसानों के हित के लिए क्या किया? अगर उनमें इतना ही साहस था, तो जब केंद्र ने वर्ष 2014 में धान खरीदी पर प्रतिबंध लगाया था तब उस समय आवाज क्यों नहीं उठाई. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के लगाए गए प्रतिबंध खिलाफ आखिर वे आज अपनी आवाज उठा रहे हैं. भूपेश बघेल ने कहा कि खाद्य मंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक के सामने वे किसानों के हित से जुड़े मुद्दों को उठा रहे हैं.

सीएम भूपेश बघेल ने बताया कि आगामी 30 नवंबर को देश बचाओ आंदोलन है वो भी किसान, मजदूरों, युवाओं को बचाने के लिए है. उसका स्वरूप यही है, भारत को बचाना है तो किसानों को बचाना होगा. राज्य की कांग्रेस सरकार इसी नीति पर काम कर रही है. किसान हित में कई अहम निर्णय सरकार ने लिए हैं. केंद्र सरकार से की गई मांग अगर मान ली गई तो किसानों की आय में काफी बढ़त होने की संभावना है.