3 दिन पहले ही उठाया था हथियार, जवानों के साथ मुठभेड़ में ढेर एक आतंकी था एमटेक पास

0
12

 
नई दिल्ली 
जम्मू-कश्मीर में शनिवार को घाटी में हुई मुठभेड़ में ढेर दो आतंकियों में एक काफी पढ़ा-लिखा था। मारे गए आतंकियों की पहचान राहिल राशिद शेख और बिलाल अहमद के रूप में हुई थी। बिलाल शोपियां के कीगम इलाके का रहनेवाला है। वहीं राहिल गांदरबल जिले का रहनेवाला था। दोनों आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन संगठन से जुड़े हुए थे। राहिल ने तीन दिन पहले ही आतंक की राह चुनी थी और वह एमटेक पास था।  

बता दें कि यह मुठभेड़ शोपियां जिले में हुई थी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि शोपियां में एक बगीचे से आतंकवादियों ने सेना के गश्ती दल पर गोलीबारी शुरू कर दी थी, जिसपर सैन्यकर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई की। दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए थे। 

मिली जानकारी के मुताबिक, राहिल (25) ने हाल ही में हरियाणा से एमटेक की पढ़ाई की थी। उसने 3 अप्रैल को ही आतंक का रास्ता चुना था। उसके पिता राज्य से हैंडिक्राफ्ट डिपार्टमेंट में काम करते हैं। उसकी दो बहनें और एक भाई है। 

इससे पहले पुलवामा जिले में इसी सप्ताह सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में चार आतंकवादी ढेर हो गए थे। उस मुठभेड़ में सेना के 3 जवान और एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे। इससे पहले पिछले सप्ताह शोपियां जिले में सीआरपीएफ, सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जॉइंट ऑपरेशन में 3 आतंकी ढेर हुए थे।