Sony A9G Bravia 4K OLED ऐंड्रॉयड टीवी भारत में लॉन्च, कीमत 2,69,900 रुपये से शुरू

0
20

Sony ने मंगलवार को भारत में अपनी मास्टर सीरीज के तहत नया फ्लैगशिप टेलिविजन लॉन्च किया है। कंपनी ने आज A9G 4K HDR OLED TV से पर्दा उठाया, जो भारत में दो साइज- 139 cm (55 इंच) और 164 cm (65 इंच) में उपलब्ध होंगे।

इस टीवी में A9G 4K HDR पिक्चर प्रोसेसर X1 दिया गया है जो 8 मिलियन यानी 80 लाख से ज्यादा सेल्फ इल्यूमिनेटिंग पिक्सल को कंट्रोल करता है। इसके साथ ही टीवी में पिक्सल कॉन्ट्रास्ट बूस्टर भी दिया गया है ब्राइट एरिया में कलर और कॉन्ट्रास्ट को बढ़ाता है।

नया सोनी A9G ब्राविया पिछले साल सितंबर में लॉन्च हुए A9F का सक्सेसर है। भारत में फ्लैगशिप सीरीज की यह नई टीवी रेंज 4K OLED स्क्रीन के साथ पेश की गई है जिसका रेजॉलूशन 3840×2160 पिक्सल है। A9G स्मार्ट टीवी गूगल के ऐंड्रॉयड टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और इसमें गूगल असिस्टेंट का हैंड फ्री ऐक्सेस दिया गया है। इसके साथ ही इसमें IoT ऐप्लिकेशन के लिए ऐपल एयरप्ले और ऐपल होमकिट सपॉर्ट भी दिया गया है।

अच्छी साउंड क्वॉलिटी के लिए इसमें 2.2 चैनल स्पीकर्स दिए गए हैं जो डॉल्बी ऐटमस और डीटीएस डिजिटल साउंड सपॉर्ट करते हैं। नए फ्लैगशिप टीवी में ऐप और गेम डाउनलोड करने के लिए 16जीबी ऑनबोर्ड स्टोरेज दी गई है। इन गेम्स और ऐप्स को ऐंड्रॉयड टीवी के लिए दिए गए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें बिल्ट-इन क्रोमकास्ट भी दिया गया है।

जानें, भारत में टीवी की कीमत और उपलब्धता के बारे में

भारत में A9G 4K HDR OLED TV के 55 इंच मॉडल की कीमत 2,69,900 रुपये और 65 इंच मॉडल की कीमत 3,69,000 रुपये रखी गई है। कंपनी इसके साथ एक नया वॉल माउंट भी दे रही है, जिसके लिए कोई भी एक्स्ट्रा चार्ज नहीं लिया जाएगा। टीवी का यह नया मॉडल भारत के पॉप्युलर ई-कॉमर्स वेबसाइट, प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर्स और सोनी सेंटर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।