WhatsApp पर जल्द आ रहे 4 नए फीचर, चैटिंग होगी मजेदार

0
6

नई दिल्ली
Whatsapp यूजर्स को जल्द कई नए फीचर मिलने वाले हैं। कंपनी पिछले कुछ समय से इन फीचर पर काम कर रही है। बीटा प्रोग्राम पर चल रही टेस्टिंग से इनकी जानकारी सामने आई है। पिछले सप्ताह एक नए 'डिसअपियरिंग मेसेज' फीचर को बीटा वर्जन में देखा गया था। इसके अलावा भी कई फीचर हैं, जो जल्द वॉट्सऐप के सभी यूजर्स को मिलने वाले हैं। यहां हम आपको वॉट्सऐप के ऐसे ही टॉप 4 फीचर्स के बारे में बता रहे हैं…
डिसअपियरिंग मेसेज
स्नैपचैट और अन्य इनस्टेंट मेजेंसिंग प्लैटफॉर्म पर यह फीचर पहले से उपलब्ध है। यह फीचर यूजर्स को टाइमर के साथ मेसेज भेजने की सुविधा देता है। इससे निर्धारित समय के बाद मेसेज अपने आप एक्सपायर (डिलीट) हो जाएगा। वॉट्सऐप मेसेज को एक्सपायर होने के लिए 5 सेकंड से लेकर 1 घंटे तक का समय तय किया जा सकता है।
हाइड म्यूट स्टेटस
इस फीचर के आने के बाद यूजर्स जिन कॉन्टैक्ट्स के स्टेटस अपडेट को नहीं देखना चाहते, उन्हें हाइड कर सकते हैं। फीचर के रोलआउट होने के बाद यूजर्स म्यूट स्टेटस अपडेट सेक्शन को हाइड कर सकेंगे। जल्द ही वॉट्सऐप यूजर्स को म्यूट स्टेटस अपडेट सेक्शन के पास 'हाइड' बटन दिखना शुरू हो जाएगा। इस बटन को टैप करने के साथ ही म्यूट सेक्शन वाले सभी स्टेटस अपडेट छिप जाएंगे। यूजर्स मन बदलने पर इन अपडेट्स को 'शो' पर क्लिक कर फिर से देख सकेंगे।
डार्क मोड
यह वॉट्सऐप के बहुप्रतीक्षित फीचर्स में से एक है। डार्क मोड से यूजर्स वॉट्सऐप की वाइट कलर थीम को बदल सकेंगे। इस फीचर को कई बीटा वर्जन में देखा गया है, लेकिन अभी तक इसे सभी यूजर्स के लिए नहीं पेश किया गया। माना जा रहा है कि जल्द यह फीचर्स भी सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।
 
वॉट्सऐप डेस्कटॉप ऐप
वॉट्सऐप को डेस्कटॉप पर यूज करने की सुविधा लंबे समय से है, लेकिन इसके लिए कोई प्रॉपर पीसी ऐप नहीं है। पिछले कुछ समय से कंपनी डेस्कटॉप के लिए स्टैंडअलोन ऐप पर काम कर रही है। इससे यूजर्स को अपने मोबाइल को इंटरनेट से कनेक्ट किए बिना पीसी पर वॉट्सऐप इस्तेमाल करने की सुविधा मिलेगी। बता दें कि अभी डेस्कटॉप पर वॉट्सऐप चलाने के लिए फोन में यूज किए जाने वाले ऐप को डेस्कटॉप पर स्कैन करना पड़ता है और फोन का इंटरनेट से कनेक्ट होना अनिवार्य है।